लखनऊ में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अल्पसंख्यक योजनाओ की लापरवाही पर 8 स्टेट के मंत्रियों के कसे पेंच

मुख्यमंत्री योगी ने समन्वय सम्मेलन का किया उद्धघाटन

उत्तराखंड,हरियाणा,बिहार,दिल्ली,पंजाब,जम्मू-कश्मीर,चंडीगढ़, हिमाचल के अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री और अधिकारी शामिल।

लखनऊ :केंद्रीय मुख्तार अब्बास नकवी आज अल्पसंख्यको की योजनाओं में लीपापोती से 8 राज्यों के मंत्रियो और विभागों के अधिकारियो की जमकर क्लास लगाई,उन्होंने शाइस्ता अंदाज़ में अपनी नाराजगी का इज़हार कर दिया।

यूपी समेत आठ राज्यों के अल्पसंख्यक और समाज कल्याण विभाग के अधिकारी और मंत्री आज गुरुवार को अल्पसंख्यक विभाग की योजनाओं की प्रगति की रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंपें रहे हैं। विभागों की समीक्षा करने केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी  तिलक हॉल पहुचे। यहाँ होने वाली एक दिवसीय प्रोग्रेसिव पंचायत समन्वय सम्मेलन का उद्घघाटन सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया।

अल्पसंख्यकों के लिए चल रही योजनाओं में केंद्र और प्रदेश सरकारों के बीच समन्वय की समीक्षा चल रही हैं। इसमें यूपी, उत्तराखंड, हरियाणा, बिहार, दिल्ली, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश के अधिकारी और मंत्रियो ने हिस्सा लिया। बैठक में योजनावार समीक्षा चल रही है। और आगे के लिए आकलन किया जाएगा कि अल्पसंख्यकों की प्रगति और विकास के लिए आगे की रणनीति क्या होगी।

प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा कि केंद्र के सहयोग से मल्टी सेक्टोरल डिवेलपमेंट प्लान, मदरसा आधुनिकीकरण, छात्रवृत्ति समेत अन्य योजनाएं संचालित की जा रही हैं। इसका लाभ सभी अल्पसंख्यक समुदाय को मिल रहा है। बैठक में लाभ के दायरे को और बढ़ाने पर विचार किया जा रहा हैं।

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव मोनिका एस़ गर्ग ने बताया कि मल्टी सेक्टोरल डिवेलपमेंट प्लान पीएम के 15 सूत्रीय कार्यक्रम का हिस्सा है। पिछले 9 महीने में इस दिशा में काफी काम किए गए हैं। 3:30 बजे तिलक हाल में मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी प्रेस कांफ्रेंस कर पूरी बैठक की जानकारी देंगे

News Posted on: 18-01-2018
वीडियो न्यूज़