उत्तर कोरिया के किमजोंग की गीधड भभकी से अमेरिका की हालत खराब अब ट्रम्प बिना शर्त बातचीत के लिए तैयार

अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच जुबानी जंग लगातार जारी है। लेकिन इस जंग के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं। जिससे आने वाले समय में दोनों देशों के बीच जारी गतिरोध पर लगाम लगाई जा सके। 
आपको बता दें कि पिछले साल ट्रंप ने अमेरिकी डिप्लोमेट की उत्तर कोरिया के साथ बातचीत की पहल की आलोचना की थी और कहा था कि उत्तर कोरिया के साथ बातचीत की कोई गुंजाइश नहीं है। 
ट्रंप ने हाल ही में कहा कि मैं बातचीत करने में विश्वास रखता हूं और मैं ऐसा जरूर करूंगा। मुझे बातचीत करने में कोई समस्या नहीं है। लेकिन अगर किसी तरह की बातचीत शर्त के साथ होगी तो वह उसमें हिस्सा नहीं लेंगे।
पढ़ें: US की सख्ती से डरे पाक का ऐलान- आतंकियों की मदद करने वालों को होगी 10 साल की जेल 
नए साल में भी अमेरिका और उत्तर कोरिया की तल्खी साफ दिखाई दी थी। एक ओर जहां नए साल के मौके पर उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा कि उत्तर कोरिया की परमाणु शक्ति ही उसकी सच्चाई है और उसके हाथों में परमाणु बम का बटन है।
वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने नोर्थ कोरिया को जवाब देते हुए कहा था कि मेरे डेस्क पर हमेशा न्यूक्लियर बटन रहता है जो ज्यादा बड़ा है और ज्यादा पावरफुल भी है।

News Posted on: 08-01-2018
वीडियो न्यूज़