योगी 2018 में खोल रहे 4 लाख बेरोज़गारों के लिए नौकरी का पिटारा।अगर आप मे सलाहियत होगी तो आप के लिए खुश खबरी

वर्ष 2018 युवाओं को समर्पित होगा। आने वाले साल में यूपी सरकार चार लाख पदों पर सरकारी नौकरियां लेकर आ रही है। इसके अलावा इन्वेस्टर्स समिट के जरिए प्रदेश में पांच लाख करोड़ का निवेश आएगा। इससे 20 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा।
ये बातें शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहीं। वे डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय में आयोजित उत्सव 2017 कार्यक्रम के तहत उत्तर प्रदेश कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। 
सीएम ने कहा कि मुद्रा योजना के तहत यूपी के लिए 124 करोड़ का लक्ष्य निर्धारित था, जिसमें 73 करोड़ का लोन युवाओं को वितरित किया जा चुका है। हम हर जिले के परंपरागत उत्पाद को प्रमोट करने का प्रयास कर रहे हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिल सके। 
इस दौरान सीएम ने आलमबाग, अलीगंज और गोरखपुर में मौजूद आशा ज्योति केंद्र का ई-उद्घाटन किया। इसके अलावा महेंद्रा स्किल्स एंड ट्रेनिंग डेवलपमेंट के 'मिस्टर उपाय' और 'स्किल्स मित्र' मोबाइल एप का भी शुभारंभ किया।
इसके बाद सीएम और केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस व कौशल विकास मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने महेंद्र स्किल्स एंड ट्रेनिंग डेवलपमेंट द्वारा संचालित कौशल विकास केंद्र से प्रशिक्षण प्राप्त चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी वितरित किए।
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यूपी के विकास के बिना देश का विकास संभव नहीं है। योगी सरकार 21-22 फरवरी को इन्वेस्टर्स समिट करने जा रही है। इससे प्रदेश में हजारों करोड़ का निवेश आएगा, जिससे लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि कौशल विकास के क्षेत्र में केंद्र सरकार यूपी की हरसंभव मदद करेगी।
प्रधान ने कहा कि देश में हर साल एक करोड़ नौजवान 15 वर्ष की आयु में रोजगार की तलाश में निकलते हैं। यूपी में भी प्रतिवर्ष 15 लाख नौजवान 15 साल की उम्र पार करते हैं। इन सबके लिए रोजगार की व्यवस्था करनी होगी। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब यूपी के युवा देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में रोजगार करने जाएंगे।

News Posted on: 23-12-2017
वीडियो न्यूज़