योगी से मिलने के बाद उनका फैन हुआ 'सुल्ताना डाकू'

 

सीएम योगी (इनबॉक्स में) और सुल्ताना डाकू का किरदार निभाने वाले रणदीप हुड्डा (लाल गोले में)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पहुंचे. उनके इस दौरे का मकसद मुंबई में बैठे कारोबारियों को यूपी में निवेश के लिए लुभाना था. इस दौरान योगी की मुलाकात सुल्ताना डाकू से हो गई, जो उनका दीवाना होगा. सीएम योगी से मिलने के बाद इस डाकू ने उनकी जमकर तारीफ की.
सीएम योगी निवेशकों को अपने राज्य में लाने में कितना कामयाब होते हैं, इसका पता अगले साल फरवरी महीने में होने वाले 'यूपी इन्वेस्टर्स समिट' में ही चलेगा, लेकिन योगी की डाकू से मुलाकात अभी चर्चा का विषय बनी हुई है. यह कोई बीहड़ में लूटपाट करने वाला डाकू नहीं हैं, बल्कि नई बॉलीवुड फिल्म 'सुल्ताना डाकू' में डाकू का किरदान निभाने वाले रणदीप हुड्डा हैं.
मालूम हो कि हु्ड्डा एक रीयल लाइफ करैक्टर का रोल अदा कर रहे हैं, जो सुजीत सराफ के नावेल 'The Confessions of Sultana Daku' पर आधारित है. वो इसके हीरो हैं.
शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे अभिनेता हुड्डा ने योगी आदित्यनाथ से एक पांच सितारा होटल में मुलाकात की. जब उनसे पूछा गया कि वो इंवेस्टर्स समिट में क्या कर रहे हैं, तो वो भड़क गए. उन्होंने कहा कि वो एक फिल्म कर रहे हैं, जो यूपी पर आधारित है. इसके बाद उन्होंने कहा, ''मैं एक इंडियन हूं और शायद मैं कहीं भी आ जा सकता हूं.''
1920 के दशक में सुल्ताना डाकू का था दबदबा
1920 के दशक में उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पास डकैत सुल्ताना का बोलबाला था. उसके घोड़े का नाम चेतक था. साल 1924 में अंग्रेजों ने सुल्ताना को हिरासत में लेकर उसे फांसी की सजा दे दी थी. उस दौरान सुल्ताना को रोबिन-हुड भी कहा करते थे.
सुल्ताना डाकू ने योगी की कार्रवाई की तारीफ की
मुंबई के इस कार्यक्रम से उत्साहित हुड्डा ने सवाल जवाब के दौरान मौका मिलते ही योगी सरकार की तारीफ भी की. कार्यक्रम में हूड्डा ने निवेशकों को अपने उस फिल्मी दोस्त की कहानी सुनाई, जिसके परिवार के साथ यूपी के कुछ गुंडों ने मारपीट की थी. इस बात की जानकारी जब हुडा ने ट्विटर पर दी थी, तब योगी सरकार ने बिना समय बर्बाद किए, उन गुंडों को उन्हीं की भाषा में सबक सिखाया. हुड्डा की इस बात को सुनकर पूरा हाल तालियों की गड़गड़ाहट से भर गया

 

News Posted on: 23-12-2017
वीडियो न्यूज़