प्रियंका रॉवत का नया कारनामा -महिलाओं के प्रति सम्मान को लेकर आज दौड़ा दी दिल्ली

जनता के सम्मान के लिए अधिकारियो को राइट टाइम करने वाली देश की अकेली सांसद प्रियंका रॉवत का नया कारनामा -महिलाओं के प्रति सम्मान को लेकर आज दौड़ा दी दिल्ली

    नई दिल्ली- जनता के सम्मान के लिए अधिकारियो को राइट टाइम करने वाली देश की अकेली सांसद प्रियंका रॉवत का आज नया कारनामा  सामने आया हैं।महिलाओं के प्रति सम्मान को लेकर दिल्ली को दौड़ा मारा, क्या नेता क्या पुलिस समेत कई अधिकारियो और जनता खूब दौड़ी।

मालूम हो सांसद प्रियंका सिंह रावत के नेतृत्व में लाडली फाउण्डेशन ट्रस्ट और दिल्ली पुलिस द्वारा जवाहर लाल नेहरू स्टेडीयम में रन फॉर लाडली का भव्य आयोजन किया गया, जिसमें हजारों युवाओं ने महिलाओं के प्रति हिंसा समाप्त करने का संकलप लाडली रक्षक के रूप में शपथ लेकर किया। इस आयोजन में मैराथन दौड़ की केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चन्द्र गहलोत और वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने हरी झण्डी दिखाकर की। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की ओर से इंद्रेश कुमार ने लाडली रक्षकों को विशेष संदेश दिया। दिल्ली की मुख्य न्यायाधीश माननीय गीता मित्तल व मशहूर गायक अभिजीत भट्टाचार्य ने लाडली रक्षकों को सम्बोधित कर मंत्रमुग्ध किया। 
    कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित विशाल जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए सांसद प्रियंका सिंह रावत ने बताया कि लाडली रक्षक देश में महिलाओं को निर्भय होकर जीने का रास्ता दिखाएंगे। लाडली रक्षकों के प्रयासों से समाज महिलाओं के प्रति अपराध मुक्त होगा, यह आयोजन सिर्फ दिल्ली तक सीमित नहीं रहेगा। लाडली रक्षक देश भर में आंदोलन के रूप में महिलाओं को सजग करेगा और उन्हें आत्मरक्षा तथा महिला सशक्तिकरण के जागरूक करते हुए समाज में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को नियंत्रित करेगी। 
    सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चन्द्र गहलोत ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन निश्चय ही देश में परिर्वतन का मार्ग प्रशस्त करेगा। वित्त राज्य मंत्री श्री शिव प्रताप शुक्ल ने समाज में महिलाओं के आत्मसम्मान और देश की संस्कृति की रक्षा हेतु इस प्रकार के आयोजन को नियमित रूप से संचाचित कराये जाने पर बल दिया।
कार्यक्रम के मुख्यअतिथि माननीय गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह लाडली के प्रयासों की सराहना करते हुए लोगो को महिलाओं के प्रति हिंसा रोकने की शपथ दिलायी तथा समाज के महिलाओं के अधिकार की रक्षा और उनके आत्मसम्मान की रक्षा के लिए प्रत्येक भारतीय नागरिक को आगे आने का आहृवाहन किया, जिससे महिलाओं के प्रति अपराध पर पूर्ण अंकुश लगाया जा सकें।
इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयं संघ की ओर से इंद्रेश कुमार तथा दिल्ली की मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल ने लाडली रक्षकों के प्रयासों की सहारना करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन निश्चित रूप से महिलाओं के प्रति अपराध पर अंकुश लगायेगें।
कार्यक्रम के दौरान मैराथन में न केवल सुप्रसिद्ध धवकों ने अपितु स्कूल के बच्चों सहित दिल्ली पुलिस के हजारो कर्मियों ने भाग लेकर महिला सम्मान के प्रति अपने सहयोग को दर्शाया। कार्यक्रम में प्रतियोगियों को ट्राफी देकर भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर संगठन के चेयरमैन देवेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि वह सालभर में लगभग एक लाख लाडली रक्षकों को मुहिम से जोड़ेगे।

News Posted on: 17-12-2017
वीडियो न्यूज़