वाह रे कश्मीरी लानत पीटे मुसलमान शबे क़द्र २७ रमजान को मस्जिद के बाहर मुस्लिम DSP को पीट-पीटकर मार डाला,मोदी और उनकी महबूबा तुम यज़ीदी मुसलमानो माफ़ कर दे,लेकिन अल्लाह नहीं माफ़  करेगा क़ातिलों तुमको.......


E-Paper

हिंदुस्तान का अनोखा गांव जहां हर शख्स एक ही तारीख को पैदा हुआ !

उत्तर प्रदेश के जिले इलाहाबाद के गांव कंजासा में हर किसी की जन्मतिथि आधार कार्ड में  1 जनवरी ही दर्ज है
नई दिल्ली: अगर आपको पता लगे कि एक गांव के रहने वाला हर शख्स  जिसमें परुषों के साथ महिलाएं और बच्चे भी 1 जनवरी को ही पैदा हुआ तो आप क्या सोचेंगे. दरअसल यह जानकार हर कोई दंग रह गया. उत्तर प्रदेश के जिले इलाहाबाद के गांव कंजासा में हर किसी की जन्मतिथि आधार कार्ड में  1 जनवरी ही दर्ज है. इस गांव में 10 हजार लोग रहते हैं. लोगों का कहना है कि पहले तो सबको आधार कार्ड के लिए कई दिनों तक इंतजार करना पड़ा इसके बाद जब से इस गड़बड़ी का पता चला है तब से खुद को ठगा से महसूस कर रहे हैं. उनका कहना है ज्यादातर कामों के लिए अब आधार कार्ड जरूर हो गया है और इसमें तारीख गलत दर्ज होने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.
अंग्रेजी अखबार टाईम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक इस गड़बड़ी का पता उस समय पता चला जब सरकारी स्कूलों के अध्यापक छात्रों के आधार कार्ड नंबर रजिस्ट्रेशन के लिए गए थे. गौरतलब है कि यूपी सरकार ने सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के बारे में जानकारी के लिए आधार कार्ड नंबर का रजिस्ट्रेशन करवा रही है. 
वहीं इस बारे में ग्राम प्रधान राम दुलारी का कहना है कि हमें आधार कार्ड में जन्मतिथि की गड़बड़ी में बता दिया गया है. इस गलती को जल्द ही दूर कर दिया जाएगा और नए आधार कार्ड जारी किए जाएंगे.  आपको बता दें कि आधार कार्ड में गड़बड़ी खबरें और भी कई जगहों से आती रही हैं. कई बार इसमें लापरवाही भी की जाती है जिसकी वजह से आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. 

News Posted on: 20-05-2017
वीडियो न्यूज़