हिंदुस्तान का सितारा मौलाना अतहर अब्बास का कलकत्ता में हार्ट अटैक से इंतेक़ाल,हर तरफ मातम

कलकत्ता-वक़्फ़ खोरो के लिए मुसीबत बने बंगाल के ख़ुमैनी हुज्जतुल इस्लाम मौलाना अतहर अब्बास साहब किबला का हार्ट अटैक से इंतेक़ाल की खबर से देश के कोने कोने में मातम बरपा हैं।उलेमा कौंसिल के सदर मौलाना कल्बे जवाद नक़वी,तंज़ीमुल मकतिब के सेक्रेट्री मौलाना सफी हैदर साहब,सेव वक़्फ़ इंडिया के वाईस प्रेसिडेंट रिज़वान मुस्तफ़ा ने अफसोस ज़ाहिर करते हुए हिंदुस्तान के लिए बहूत बडा नुकसान बताया हैं।

मालूम हो हमेशा सच्चाई, हक़,इंसाफ के लिये और खासकर वक़्फ़ पर अवैध कब्ज़ों को लेकर एहतेजाज करने वालो खासकर मौलाना कल्बे जवाद नक़वी साहब के हर एहतेजाज में शाना बा शाना साथ देने वाले मौलाना अतहर अब्बास नकवी आज शाम अचानक हार्

आगे पढ़े

रोहिंग्या मुसलमानों को भारत से क्यों निकालना चाहती है मोदी सरकार?


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के म्यांमार दौरे से पहले भारत ने यह घोषणा की थी कि वह म्यांमार के रोहिंग्या मुसलमानों को निर्वासित करने पर विचार कर रहा है.

हाल ही में म्यांमार के रखाइन प्रांत में रोहिंग्या चरमपंथियों ने पुलिस चौकी पर हमला किया था जिसमें सुरक्षाबलों के 12 सदस्य मारे गए थे.

इस घटना के बाद रोहिंग्या समुदाय के ख़िलाफ़ सैन्य कार्रवाई शुरू हुई थी और रोहिंग्या शरणार्थी संकट उत्पन्न हो गया था.

भारत के गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने घोषणा की थी कि भारत रोहिंग्य&#

आगे पढ़े

आख़िर नीतीश क्यों मानते हैं कि लालू यादव मीडिया के 'डार्लिंग' हैं

पटना: जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सोमवार को मीडिया के प्रति दर्द छलका. ख़ासकर उनके इन दिनों के कट्टर विरोधी लालू यादव को मीडिया में मिल रहे ज्यादा कवरेज को लेकर. लालू यादव को मीडिया का 'डार्लिंग' बताते हुए उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में उनकी पार्टी को शामिल किए जाने को लेकर कोई चर्चा नहीं थी.
नीतीश ने लालू पर निशाना साधाते हुए कहा कि आप लोग के एक और डार्लिंग हैं जिनको आप लोग बहुत प्रमुखता देते हैं. उन्हें कुछ से कुछ बोलने का मौक़ा मिल गया. नीतीश ने कहा कि आप लोग उन्हें कितना प्रमुखता दे दीजिए, बिहार की जनता उन्हें गंभीरता से नहीं लेती. ह

आगे पढ़े

गोरखपुर हादसे में बीमार बच्चो की जान बचाने के लिए क़ुरबानी देने वाले डॉ कफील को आज बकरीद के दिन एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

लखनऊ:  गोरखपुर के बीआरडी कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से 30 बच्चों की मौत के मामले में डॉक्टर कफील को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. बीआरडी कॉलेज में 100 बेड वार्ड के इंचार्ज डॉक्टर कफील को यूपी एसटीएफ ने आज सुबह गोरखपुर से गिरफ्तार किया है. उनके खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में आईपीसी की धारा 409, 308, 120 बी, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के सेक्शन 8, इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट 1956 के सेक्शन 15, सूचना तकनीकी अधिनियम सन 2000 के सेक्शन 66 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. तब से वह फरार चल रहे थे. उनके ऊपर बच्चों की मौत में गैर जिम्मेदारी बरतने, निजी प्रैक्टिस न करने का झूठा हलफानामा देने गबन करने और साजिश के आरोप हैं.
 सरकार ने बीतí

आगे पढ़े

शिमला रेप केस: आरोपी की कस्टडी में मौत के मामले में IG और DSP समेत 8 गिरफ्तार

नई दिल्ली. बहुचर्चित शिमला रेप केस में सीबीआई ने आईजी और डीएसपी समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन गिरफ्तारियों का संबंध एक आरोपी की पुलिस कस्टडी में हुई मौत से है. सीबीआई द्वारा गिरफ्तार लोगों में आईजी जहूर हैदर जैदी के अलावा डीएसपी मनोज कुमार जोशी और 6 अन्य पुलिसकर्मी शामिल हैं.
गौरतलब है कि 4 जुलाई को शिमला से 56 किमी दूर कोटखाई में आरोपियों ने 16 वर्षीया स्कूली छात्रा को लिफ्ट दी और नजदीकी जंगल में ले जाकर उसके साथ रेप किया और फिर उसकी हत्या कर दी. नाबालिग की लाश दो दिनों बाद बरामद हुई थी. उसके शरीर पर चोट के कई निशान पाए गए थे. हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय ने कोटखई सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले और &#

आगे पढ़े

बारिश से बेहाल मुंबई में रेड अलर्ट: सीएम देवेंद्र फडणवीस की अपील- 'जल्दी घर लौटें मुंबईकर'

मुंबई: मुंबई में भारी बारिश को देखते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लोगों से अपील की है कि मंगलवार को जल्दी घर लौट जाएं. भारी बारिश के चलते रेड अलर्ट जारी किया गया है. स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट के दफ्तर पहुंचे सीएम फडणवीस ने कहा, 'सभी सरकारी दफ्तरों को आदेश दिया गया है कर्मचारियों को जल्दी छुट्टी दे दी जाए. साथ ही निजी ऑफिस में काम करने वाले लोग भी जल्दी घर लौट जाएं.' मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि बेहद जरूर काम न हो तो लोग अपने घरों में रहें. शाम 4.35 PM बजे हाईटाइड की चेतावनी को देखते हुए लोगों को एहतियात बरतने को कहा गया है.
मुंबई पुलिस ने एडवाइज़री जारी कर कहा है कि हो सके तो घर में ही रहें. बहुत ज़रू&#

आगे पढ़े

दुरंतो हादसाः ड्राइवर ने इमर्जेंसी ब्रेक लगाया और फिर इंजन समेत 9 डिब्बे पटरी से उतरे,रेल मंत्री मस्त

 

नई दिल्ली, एएनआई। मंगलवार सुबह देश एक और रेल हादसे का गवाह बना। महाराष्ट्र में मुंबई-नागपुर दुरंतो एक्सप्रेस टिटवाला के पास दुर्घटना का शिकार हो गई। इस मामले पर भारतीय रेल का कहना है कि प्रथम दृष्टया इस हादसे का कारण लैंडस्लाइड लग रहा है। दरअसल महाराष्ट्र इस समय भयंकर बारिश और बाढ़ की चपेट में है। मध्य रेलवे के मुताबिक अचानक भूस्खलन होने पर ड्राइवर ने इमर्जेंसी ब्रेक लगाई और फिर इंजन समेत 9 कोच पटरी से उतर गए।
रेलवे के प्रक्ता अनिल सक्सेना ने बताया कि शुरुआत में सात कोच के डिरेल होने की खबर थी लेकिन ताजा अपडेट बताती हैं कि इंजन और 9 कोच डिरेल हुए हैं। सभी यात्री सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया क&

आगे पढ़े

रेप केस में राम रहीम को 10 साल की कैद, सजा के बाद कोर्ट में रोने लगा बाबा

 

रोहतक.रेप केस में दोषी डेरा सच्चा सौदा के चीफ राम रहीम को कोर्ट ने सोमवार को 10 साल की सजा सुनाई। कोर्ट में करीब 1 घंटा कार्यवाही चली। दोनों पक्षों को अपनी बात रखने के लिए 10-10 मिनट का वक्त दिया। सुनवाई के वक्त कोर्ट रूम में 8 लोग मौजूद थे। इससे पहले स्पेशल सीबीआई के जज जगदीप सिंह चॉपर के जरिए पंचकूला से सुनारिया जेल पहुंचे। इस दौरान सिक्युरिटी के पुख्ता इंतजाम थे। जेल के आसपास किसी भी अराजक तत्व को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए थे। सिरसा में कर्फ्यू लगा दिया गया था। सरकार ने मंगलवार तक इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी। पंचकूला, रोहतक, कैथल और अंबाला में स्कूल- कॉलेजों की छुट्टी कर दी गई। बता दें कि 25 अगस्त को

आगे पढ़े

आधार डाटाबेस को US की खुफिया एजेंसी CIA ने चुरा लिया है: विकिलीक्स

नई दिल्ली. विकिलीक्स ने ट्वीट्स कर कहा है कि अमेरिका की खुफिया एजेंसी CIA ने भारत के नेशनल आईडी कार्ड डाटाबेस आधार को चुरा लिया है। सीआईए (सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी) ने इस साइबर जासूसी के लिए अमेरिका की टेक्नोलॉजी प्रोवाइडर कंपनी क्रॉस मैच टेक्नोलॉजीज द्वारा तैयार टूल डिवाइस का इस्तेमाल किया है। हालांकि भारत में ऑफिशियल सोर्सेज ने इस दावे को खारिज कर दिया है। खतरे में 12 लाख भारतीयों का डाटा...
- विकिलीक्स ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर शुक्रवार को 2 ट्वीट कर आधार डाटा चोरी किए जाने की जानकारी दी। इनके मुताबिक इस साइबर जासूसी के लिए टेक्नोलॉजी ईजाद करने वाली क्रॉस मैच वही अमेरिकी कंपनी है, जिसने आधार क

आगे पढ़े

डेरा की संपत्तियों को जब्त कर हो नुकसान की भरपाई: पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट

चंडीगढ़-पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम को रेप का दोषी करार दिए जाने के बाद हुई हिंसा में सार्वजनिक और निजी संपत्ति को हुए नुकसान पर बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि हिंसा में हुई नुकसान की भरपाई डेरा की संपत्तियों को जब्त कर किया जाए। 
हाई कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि पंचकूला में वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को अद्धसैनिक बलों की सुरक्षा मुहैया कराई जाए। गौरतलब है कि शुक्रवार को दोपहर में सीबीआई की विशेष अदालत रेप मामले में राम रहीम को दोषी करार दिया था। कोर्ट के इस फैसले के बाद हरियाणा-पंजाब में भारी हिंसा फैल गई। पंचकूला में राम रहीम के समर

आगे पढ़े

रेल हादसेः रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पीएम मोदी से मिल की इस्तीफे की पेशकश

 

नई दिल्ली- मंत्री सुरेश प्रभु ने लगातार बढ़ रहे ट्रेन हादसों की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफे की पेशकश की है। बुधवार को एक के बाद एक किए कई ट्वीट्स में प्रभु ने इशारों-इशारों में बताया कि वह पीएम नरेंद्र मोदी को इस्तीफा सौंप चुके हैं। उन्होंने लिखा कि मोदी ने उन्हें इंतजार करने को कहा है।
प्रभु ने इसके साथ ही इन हादसों की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपना पक्ष रखने की भी कोशिश की। बता दें कि पहले उत्कल एक्सप्रेस और फिर कैफियत एक्सप्रेस की दुर्घटना के बाद रेलवे प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लग रहा है। खुद प्रभु आलोचकों के निशाने पर हैं। विपक्ष ने उनका इस्तीफा मांगा है। 
प्रभु ने ट्वीट

आगे पढ़े

तीन तलाक खत्म सुप्रीम कोर्ट ने असंवैधानिक करार दिया,और कहा इस मसले पर कानून बनाए सरकार

दिल्ली-तीन तलाक के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संवैधानिक बेंच ने मंगलवार को अपना फैसला सुनाया। कोर्ट ने तीन तलाक पर रोक लगा दी। साथ ही ये भी कहा कि इसे रोकने के लिए सरकार कानून बनाए। चीफ जस्टिस खेहर ने कहा, "तलाक-ए-बिद्दत संविधान के आर्टिकल 14, 15, 21 और 25 का वॉयलेशन नहीं करता।" कोर्ट को ये तय करना था कि तीन तलाक महिलाओं के संवैधानिक अधिकारों का हनन करता है या नहीं, यह कानूनी रूप से जायज है या नहीं और तीन तलाक इस्लाम का मूल हिस्सा है या नहीं? इस मामले में कोर्ट ने मई में 6 दिन सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा था। केंद्र सरकार ने कोर्ट में कहा था कि वह तीन तलाक को जायज नहीं मानती और इसे जार

आगे पढ़े

बड़ा हादसा:मुजफ्फरनगर में पटरी से उतरी ट्रेन, 25 की मौत,दर्जनों घायल

मारने वालो को सरकार ने दिया 3.5लाख रूपए मुआवजा।*
 मुज़फ्फरनगर::   पुरी से हरिद्वार जा रही उत्कल-कलिंगा एक्सप्रेस की लगभग 8 बोगियां पटरी से उतर गई। इस हादसे में 25 यात्रियो की मौत हुई है और दर्जनों लोग घायल हुए है।
मुजफ्फरनगर में एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से कोहराम मच गया।
इस हादसे में 25 यात्रियों के  मौत हुई है जबकि दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हैं।
राहत और बचाव के कार्य शुरू कर जारी हैं। यह हादसा कलिंगा-उत्कल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने से हुआ।
रेल पटरी की मरम्मत के कारण  ट्रेन ड्राईवर ने इमरजेंसी ब्रेक ले ली थी।  ट्रेन तेज़ स्पीड में थी। जिससे पटरी से उतर गयी। और पास के घर में घुस गयी ।
मिली जानका

आगे पढ़े

घाघरा की कोख में पैदा हुई गंगाजली

 

बाराबंकी:: घाघरा की लहरो से घिरे असवा गाव में एक मासूम बच्ची ने रात के अँधेरे घाघरा की सनसनाती लहरो में रोते हुए जन्म लिया। बॉस गाव के पास बाँध कटने से चारो तरह घाघरा की लहरो ने तबाही मचा रखी है। गाव के गाव पानी में डूब गए है। गाव से निकलने के सभी रास्ते भी बंद है।
तभी असवा गाव के प्राथमिक स्कूल में राम अवतार की पत्नी को प्रसव पीढा हुई। राम अवतार ने मदद के लिए NDRF और SDM को फ़ोन किया। जब तक NDRF की टीम पहुचती तब तक घाघरा की सनसनाती लहरो की आवाज़ को चीरते हुए  प्राथमिक स्कूल में मासूम बच्ची  ने किलकारियां करते हुए जन्म लिया।
 नवजात बच्ची की किलकारीया गाव में गूंजने लगी। पूरा गाव अपना दुःख भूल कर ख़ुशी मनाने लगा। 

आगे पढ़े

नोटबंदी के बाद से ईमानदारी की प्रवृत्ति को बढ़ावा मिला है: देश के नाम संबोधन में राष्‍ट्रपति कोविंद

दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 71वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार को राष्ट्र को संबोधित किया. कोविंद का राष्ट्र के नाम यह पहला संबोधन है. राष्‍ट्रपति ने अपने संबोधन में नोटबंदी से लेकर स्‍वच्‍छ भारत अभियान, न्‍यू इंडिया, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसी तमाम बातों का जिक्र किया. राष्‍ट्रपति कोविंद ने कहा कि समाज को ऐसा होना चाहिए, जो भविष्य की ओर तेजी से बढ़ने के साथ-साथ, संवेदनशील भी हो. पढ़ें राष्‍ट्रपति का पूरा संदेश...

स्वतंत्रता के 70 वर्ष पूरे होने के अवसर पर आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं. मंगलवार को देश आजादी की वर्षगांठ मनाने जा रहा है. इस सत्तरवीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर मैं आप स&#

आगे पढ़े

गोरखपुर की घटना पर बोले सीएम योगी आदित्‍यनाथ, 'मीडिया की रिपोर्ट से पीएम मोदी चिंतित'

लखनऊ: गोरखपुर अस्‍पताल में बच्‍चों की मौत मामले पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, 'ये घटना कल से मीडिया में छाई है. मीडिया बधाई का पात्र है. आप सब जानते हैं कि इंसेफिलाइटस के खिलाफ लड़ाई की शुरुआत मैंने की थी. मुख्यमंत्री बनने के बाद मैंने खुद अस्पताल का दौरा खुद किया था. सब परिवारों के प्रति मेरी संवेदना था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मदद का आश्वासन दिया है.

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और स्वास्थ्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल को भेजा है. मैं मीडिया से तथ्यों को सभी परिप्रेक्ष्य में रखने की गुजारिश करता हूं. मेरी सर

आगे पढ़े

गोरखपुर में 63 बच्चों की मौत पर केंद्र ने मांगी रिपोर्ट, मंत्री को भेजा अस्पताल

गोरखपुर का सरकारी अस्पताल बच्चों के लिए कब्रिस्तान बन गया.

गोरखपुर में दिल दहला देने वाली घटना हुई है.  यहां अस्पताल की लापरवाही ने कई बच्चों को मौत की नींद सुला दिया. एक-एक कर 33 मासूमों ने अस्पताल के अंदर दम तोड़ दिया.  ये घटना गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज की है, जहां मरने वालों में 13 बच्चे एनएनयू वार्ड और 17 इंसेफेलाइटिस वार्ड में भर्ती थे. बताया जा रहा है कि 69 लाख रुपये का भुगतान न होने की वजह से ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली फर्म ने ऑक्सीजन की सप्लाई गुरुवार की रात से ठप कर दी थी. खबरों के मुताबिक पिछले 5 दिनों में 63 बच्चों की मौत हो चुकी है. हालांकि अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन की कमी से इंकार किया है.

सीएम योगी के गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में बीमार 30 बच्चों की ऑक्सीजन की कमी कर,कर दी गयी हत्या,हड़कंप

 

 

गोरखपुर:  गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में तीस बच्चों की हत्या हुई है. पिछले 36 से 48 घंटों के बीच इन बच्चों की मौत हुई है. इसके पीछे ऑक्सीजन की कमी होना बताया जा रहा है. अस्पताल के सूत्र बताते हैं कि ऑक्सीजन की सप्लाई में गड़बड़ी होने से बच्चों की मौत हुई है. यह अस्पताल प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद में आता है. पिछली 9-10 तारीख को खुद मुख्यमंत्री ने इस अस्पताल का दौरा किया था. उसके बाद भी इस तरह की लापरवाही सामने आई है.
हालांकी स्थानीय प्रशासन ने बच्चों की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है. लेकिन फिलहाल ऑक्सीजन की कमी इसकी वजह बताई जा रही है. अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि कल य&

आगे पढ़े

आज़म खान के चमचे वसीम रिज़वी के बाबरी मस्जिद पर दावे से भड़का सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड किया निंदा

सस्ती लोकप्रियता,सरकार से अपनी सुरक्षा बढाने, भ्रष्टाचार के लगे आरोपों की जाँच को घूमा रहा हैं वक़्फ़ खोर वसीम रिज़वी -ज़फर फ़ारूक़ी

लखनऊ -सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड बाबरी मस्जिद मामलें में वसीम रिज़वी, अध्यक्ष, शिया सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड के 8 अगस्त को उच्चतम न्यायालय में दाखिल किया गए शपथ पत्र पर आज भड़क गया,चेयरमैन ज़फर फ़ारूक़ी ने २ पेज का कड़क बयान देते हुए कहा जो अपने प्रख्यात शिया धर्म गुरु का नहीं हुआ वो बाबरी मस्जिद का क्या होगा, सिर्फ सस्ती लोकप्रियता,सरकार से अपनी सुरक्षा बढाने,आरोपों की जाँच को गुमराह करने के लिए ऐसी खुराफात की हैं.और अफ़सोस तो इस बात बात का हैं की जिस हलफनामे का संज्ञान सर्वोच्च न्यायालय ने अ

आगे पढ़े

बीजेपी को करारा झटका देकर अहमद पटेल का राज्य सभा पर कब्ज़ा,अमित शाह और ईरानी भी जीती

अहमदाबाद। भाजपा को करारा झटका देते हुए कांग्रेस के अहमद पटेल ने गुजरात राज्यसभा चुनाव में अपनी सीट बरकरार रखी। भाजपा के अमित शाह और स्मृति इरानी भी चुनाव में विजयी हुए।

अहमद पटेल पांचवीं बार राज्यसभा के लिए चुने गए। कांग्रेस को गुजरात राज्यसभा चुनाव में उस समय बड़ी जीत मिली जब चुनाव आयोग ने कांग्रेस के दो विधायकों के वोट रद्द करने का निर्णय लिया। कांग्रेस ने यह मांग की थी कि दो विधायकों राघव पटेल और भोला भाई गोहिल के वोट रद्द किए जाए क्योंकि इन्होंने अपने मत पत्र अनाधिकृत व्यक्ति को दिखाते हुए वोट की सीक्रेसी को भंग किया था।

कांग्रेस के अहमद पटेल ने 44 वोटों के साथ जीत हासिल की जबकि भाजपा क

आगे पढ़े

और बिक गया आज़म खान,चमचे चेयरमैन वसीम रिज़वी के ज़रिये शिया वक्‍फ बोर्ड से दाखिल करवाया सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा,बाबरी मस्जिद की ज&

और बिक गया आज़म खान,चमचे चेयरमैन वसीम रिज़वी के ज़रिये  शिया वक्‍फ बोर्ड से दाखिल करवाया  सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा,बाबरी मस्जिद की जमीन के एक तिहाई हिस्‍से पर जताया हक

तहलका टुडे टीम 

दिल्‍ली:वक़्फ़ों की सैकड़ो अरब  की ज़मीन खुर्द बुर्द करवाने पर सीबीआई जांच में फंसे  पूर्व मंत्री आज़म खान ने नयी चाल अब चली हैं ऐसी खबरे आ रही हैं की विश्व हिन्दू परिषद से बाबरी मस्जिद का सौदा कर लिया गया हैं? इसी के तहत आज़म खान ने अपने चमचे वक़्फ़ खोर शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी से रामजन्मभूमि बाबरी विवाद केस में  सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल  कर कहा है कि 2010 में आये इलाहाबाद हाइè

आगे पढ़े

अखिलेश यादव का तंज़, जिसे जाना है जाओ, बहाने मत बनाओ

लखनऊ:  समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश ने अपनी पार्टी के तीन विधान परिषद सदस्यों के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने पर कहा कि जिन साथियों को जाना हो, वह बिना कोई बहाना बनाए जा सकते हैं, ताकि मुझे भी पता लगे कि ‘बुरे वक्त’ में कितने लोग मेरे साथ हैं. अखिलेश ने पार्टी राज्य मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं से बातचीत में हाल में सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए विधान परिषद सदस्य बुक्कल नवाब और डॉक्टर सरोजिनी अग्रवाल का संदर्भ देते हुए कहा, लोग बहाना कर रहे हैं कि सपा में उनका दम घुट रहा था. (पार्टी का) वातावरण खराब हो गया है. मैं कहता हूं कि ये सब बातें (पार्टी से) जाने के बहाने ना हो

आगे पढ़े

नायडू अगले उपराष्ट्रपति , गोपालकृष्ण गांधी से दोगुने से ज्यादा वोट मिले

 

नई दिल्ली. वेंकैया नायडू 13वें उपराष्ट्रपति होंगे। उन्होंने शनिवार को हुए चुनाव में गोपालकृष्ण गांधी को हराया। दोनों सदनों के कुल 785 सांसदों में से 771 ने वोट डाला। नायडू को 516 वोट मिले। वहीं, गांधी को 244 वोट मिले। इस चुनाव में पहला वोट नरेंद्र मोदी ने डाला। इस दौरान 98.20% वोटिंग हुई। कुल 760 वैलिड वोट पड़े। 11 वोट अवैध घोषित किए गए। जीत के बाद नायडू ने कहा- "मैं प्रधानमंत्री और सभी पार्टी लीडर का बहुत आभारी हूं, जिन्होंने मुझे सपोर्ट किया।" 14 सांसदों ने वोट नहीं डाला...
- न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 14 सांसदों ने वोट नहीं डाला। इनमें बीजेपी से 2, कांग्रेस से 2, आईयूएमएल से 2, टीएमसी से 4, एनसीपी से 1, पीएमके से 1 और 2 निर्दलीय सा&

आगे पढ़े

कठमुल्लाओ पर योगी के इकलौते मुस्लिम मंत्री का तमाचा,मोहसिन रज़ा ने कराया शादी का 16 साल बाद रजिस्ट्रेशन

लखनऊ. 16 साल बाद योगी सरकार के इकलौते मुस्लिम चेहरे और राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने गुरुवार को अपनी शादी का रजिस्ट्रेशन गुरुवार को करा दिया। पत्नी फौजिया सरवर फातिमा के साथ पहुंचे मोहसिन रजा ने अपर नगर मजिस्ट्रेट ट्रांसगोमती को अपना फॉर्म सौंपा। इस मौके पर उनके साथ हसिन रजा के साथ पिता हैदर रविक,उनकी मां शाहिद बेगम,ससुर जमाल हामिद मौजूद थे।
योगी सरकार ने किया है मैरिज रजिस्ट्रेशन को जरुरी
योगी सरकार ने बीते मंगलवार को राज्य में सभी धर्मों और जाति के लिए शादी का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य कर दिया है। इस नियम के लागू होने के बाद अब किसी भी तरह की योजना, जिसमें विवाहित होने का सबूत देना होगा उसके लिए मै

आगे पढ़े

यूपी में शादी कीजिए, योगी सरकार से पाइए 20 हजार रुपए और स्मार्टफोन

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में गरीब लड़कियों की शादी राज्य सरकार कराएगी. इसके लिए राज्य सरकार के खर्चे पर सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इस तरह के आयोजनों में सांसद और विधायक के अलावा समाज के प्रतिष्ठित लोगों को भी बुलाया जाएगा. खास बात यह है कि अब तक इस योजना के तहत दी जाने वाली राशि बीस हजार रुपये में कोई छेड़छाड़ नहीं की जाएगी और उसे कन्या के खाते में जमा कर दिया जाएगा. इसके साथ ही एक स्मार्ट फोन का उपहार भी उसे मिलेगा. समाज कल्याण विभाग ने इसका प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेज दिया है.
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विवाह कराने की जिम्मेदारी डीएम के जिम्मे: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजन&

आगे पढ़े

हैकरों ने 30 मिनट में ईवीएम को किया हैक, 2014 के चुनाव में इस्तेमाल हुईं थी ये मशीनें

विश्व राजनीति के बाद अब भारत में भी वोटिंग मशीन की सत्यता पर सवाल उठाए जाने लगे हैं। बीते दिनों भारत में कई विपक्षी पार्टियों ने सत्तापक्ष के खिलाफ वोटिंग मशीन से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। हालांकि जांच पड़ताल के दौरान ऐसा कोई सबूत नहीं मिला जिससे स्पष्ट रूप से कहा जा सके कि वोटिंग मशीन के साथ छेड़छाड़ या इसे हैक किया जा सकता है। हालांकि विश्व के सबसे बड़े हैकर्स ग्रुप में से एक डीईएफसीओएन (DEFCON) ने अमेकिकी वोटिंग मशीन को हैक करने का दावा किया है। ग्रुप का दावा है कि वो एक घंटे में वोटिंग मशीन को हैक कर सकते हैं। खबर के अनुसार ग्रुप ने साल 2015 से पहले के चुनावों में इस्तेमाल की गईं वोटिंग मशीन को हैक करने क

आगे पढ़े

नीतीश कुमार इस्‍तीफा LIVE: बीजेपी के समर्थन से नीतीश कुमार कल लेंगे सीएम पद की शपथ

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद राज्य में तेजी से बदल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नीतीश कुमार की सरकार को समर्थन करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि नीतीश के नेतृत्व में बनने वाली सरकार में भाजपा शामिल होगी। बीजेपी का समर्थन मिलने के बाद नीतीश रात में ही राजभवन जाकर अपनी सरकार का दावा पेश करेंगे। और टीवी मीडिया से मिल रही जानकारी के अनुसार नीतीश कल मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। वहीं पीएम मोदी भी पटना पहुंच कर इस समारोह का हिस्सा बन सकते हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने यहां कहा, "बिहार में नीतीश के नेतृत्व में अगर कोई भी सरकार बनती ह

आगे पढ़े

अलविदा प्रणव मुखर्ज़ी, रामनाथ कोविंद ने ली राष्ट्रपति पद की शपथ

नई दिल्ली-रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को देश के 14वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ग्रहण किया। चीफ जस्टिस जेएस खेहर ने कोविंद को शपथ दिलाई। शपथ के बाद प्रणव और कोविंद ने कुर्सियां बदलीं। इसके बाद, 21 तोपों की सलामी दी गई। शपथ ग्रहण में पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कई बड़ी राजनीतिक हस्तियां मौजूद थीं। शपथ ग्रहण के वक्त मंच पर कोविंद और प्रणव के अलावा खेहर, उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, स्पीकर सुमित्रा महाजन भी मौजूद रहे। पीएम मोदी मंच के सामने सांसदों और अन्य मेहमानों के साथ सामने की कतार में बैठे थे। मोदी के साथ पूर्व पीएम देवगौड़ा, मनमोहन सिंह के अलावा सोनिया गांधी, नितिन गडकरी बै

आगे पढ़े

मोदी से आजिज़ मायावती का राज्यसभा से इस्तीफा, बोलने को 3 ही मिनट मिलने से थीं नाराज

 

नई दिल्ली. मायावती ने मंगलवार को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया। वे राज्यसभा में अपनी बात रखने का मौका नहीं मिल पाने से नाराज थीं। उन्होंने कहा था- ''अगर मैं सदन में दलितों के हितों की बात नहीं उठा सकती तो मेरे राज्यसभा में रहने पर लानत है। मैं अपने समाज की रक्षा नहीं कर पा रही हूं। अगर मुझे अपनी बात रखने का मौका नहीं दिया जा रहा है तो मुझे सदन में रहने का अधिकार नहीं है। मैं सदन की सदस्यता से आज ही इस्तीफा दे रही हूं।'’ इसके बाद मायावती राज्यसभा से बाहर चली गईं। उनके सपोर्ट में कांग्रेस और तृणमूल सांसदों ने भी वॉकआउट कर दिया। दरअसल, मायावती को तीन मिनट का वक्त मिला था। उन्होंने सात मिनट लिए। इसके बाद उनक

आगे पढ़े

अल्पसंख्यक परिवार पर भीड़ ने ट्रेन में किया हमला, महिलाओं को भी नहीं बख्शा

 

आगरा-उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के पास एक ट्रेन में फिर से शर्मनाक हरकत हुई है। शिकोहाबाद-कासगंज पैसेंजर ट्रेन में सफर कर रहे 10 सदस्यों वाले एक अल्पसंख्यक परिवार को भीड़ ने निशाना बनाया और पिटाई कर दी। महिलाओं और बुजुर्गों के साथ ही एक दिव्यांग शख्स भी परिवार के साथ सफर कर रहा था। इन सब पर भीड़ ने बुधवार शाम अटैक कर दिया। 
फर्रुखाबाद के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज करवा रहे परिवार के एक सदस्य ने कहा कि हम पर इसलिए हमला हुआ क्योंकि हमारे कपड़े और पहचान उनसे अलग नजर आ रही थी। पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। 50 साल के पीड़ित मोहम्मद शाकिर ने बताया, 'भोगांव के पास हम ट्रेन में चढ़े। ट्रेन ने स

आगे पढ़े

अमरनाथ यात्रा में शहीद मासूमों के ग़म में शरीक मौलाना कलबे जावाद ने रद्द किया ईद मिलन समारोह।

११ जुलाई को लखनऊ में भव्य ईद मिलन समारोह का आयोजन किया गया था जिसमें पूरे देश से जानी मानी हस्तियाँ शिरकत करने वाली थी मगर अमरनाथ यात्रा पर कायर आतंकियो द्वारा हुए बूज़दिलाना हमले के विरोध में व हमले में शहीद श्रधालुओ के ग़म में शरीक होते हुए आज विश्व विख्यात शिया धर्म गुरु मौलाना कलबे जावाद ने अपने ईद मिलन समारोह को स्थगित करते हुए हमले में शहीद लोगों की आत्मा की शान्ति के लिए दुआ करी व उनके परिवार वालों के ग़म में शरीक होने की बात कही साथ ही प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को पत्र के माध्यम से आतंकवादीयो के ख़िलाफ़ कड़ी से कड़ी करवाई करने की गुज़ारिश भी करी।ग़ौर तलब है के इस प्रोग्राम में जि&#

आगे पढ़े

जुनैद हत्याकांड का मुख्य आरोपी महाराष्ट्र के धुले से गिरफ्तार, पुलिस के आगे कबूला गुनाह

नई दिल्ली: बल्लभगढ़ जाते वक्त ट्रेन में जुनैद को कथित तौर पर चाकू मारने वाले आरोपी को पुलिस ने महाराष्ट्र के धुले से गिरफ्तर कर लिया है. फरीदाबाद पुलिस का कहना है कि आरोपी ने अपना जुर्म कबूल लिया है. हालांकि पुलिस ने कानूनी कारणों से नाम उजागर नहीं किया. आरोपी को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा. हरियाणा पुलिस ने मुख्य आरोपी की सूचना देने वाले को 2 लाख देने का इनाम घोषित कर रखा था.

पिछले सप्ताह, पुलिस ने कहा था कि सीसीटीवी फुटेज में वारदात स्टेशन के पास तीन लोग बाइक से भागते हुए नजर आए थे. उसके बाद, पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया था. जुनैद पर बीफ रखने के शक पर हमला किया गया था. लेकिन इस मामले में कोई भी गवा

आगे पढ़े

चीन ने दिखाई आंखें: किसी भी संवाद से पहले पीछे हटे भारत, नहीं तो होगा 1962 से भी बुरा हाल

सिक्किम सेक्टर में भारतीय और चीनी सेना के बीच महीने भर से जारी गतिरोध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। दोनों देशों के बीच तनाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच चीन ने भारत को कड़ा सबक सिखाने की चेतावनी दी है। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने कहा है कि अगर भारत नहीं मानता है तो चीन के पास सेना के इस्तेमाल के अलावा कोई पर्याय नहीं बचता।  चीनी अखबार ने भारत का 1962 से भी ज्यादा बुरा हाल करने की भी चेतावनी दी है। इसके अलावा गेंद भारत के पाले में डालते हुए चीन ने कहा है कि यह भारत को यह तय करना है कि किन विकल्पों को अपनाकर इस गतिरोध को खत्म किया जा सकता है।जेटली के बयान पर पलटवार
चीनी अखबार की टिप्पणी भारतीय रक्&#

आगे पढ़े
वीडियो न्यूज़